Video of the day

header ads

कैसे पैसा कमाए Google Adsense वह भी Low Traffic पर

मै जानता हु की google adsense से पैसा कमाने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक के जरुरत होती है लेकिन ये बात भी सच है की हम low traffic पर भी adsense ads से अच्छी कमायी कर सकते है .आज इस पोस्ट में मैं आपको इसी के बारे में बताने जा रा हु की कैसे आप अपनी साईट के कम traffic पर भी adsense से अच्छी कमाई कर सकते है .आज का मैन टॉपिक है की low traffic पर adsense ads से ज्यादा पैसा कैसे कमाए .
आज मै एक बार फिर हाजिर हु आपके लिए google adsense revenue increase करने की awesome टिप्स ले कर .इस पोस्ट की help से आप google adsense से जरुर अधिख कमायी कर सकते है .





low traffic se google adsense se jyada paise kaise kamaye
low traffic se google adsense se jyada paise kaise kamaye



How to Earn Money from Google Adsense with Low Traffic in Hindi



कैसे पैसा कमाए Google Adsense वह भी Low Traffic पर 
एक्चुअली पिछले काफी टाइम से google मोबइल यूजर को ज्यादा सपोर्ट कर रहा है .Google search engines ने मोबइल यूजर के लिए specially हिन्दी सर्चिंग फीचर इनेबल कर दिया है .
इसलिए क्यों न आपको मोबइल यूजर के लिए हाई क्वालिटी पोस्ट लिखना चाहिए |



1. Make your Site More Mobile Responsive:



1.आपने साईट को और मोबाइल RESPONSIVE बनाओ 
मै जानता हु की आपके पास आलरेडी मोबाइल फ्रेंडली ब्लॉग डिजाईन है लेकिन अगर इसे और ज्यादा मोबाइल RESPONSIVE बनाया जाये तो कितना अच्छा होगा.आप ये अच्छे से पता कर ले की आपकी साईट पर मोबइल VERSION में अच्छे से ads शो है नही .
क्युकी जब आपके ब्लॉग पर प्रॉपर ads शो ही नही होंगे तो अच्छी कमायी का तो सवाल ही नहीं उठता .आप आपने ब्लॉग को फुल्ली मोबइल RESPONSIVE बनाये .उसके बाद चेक करे की आपके ब्लॉग के adsense ads हर DEVICES पर वर्क करता है की नहीं .



2. Change Ads Size for Mobile Users:


2.AD के साइज़ को चेंज करो जैसे की मैंने उपर बताया हु की google अभी मोबइल यूजर को ज्याद support कर रहा है .इसलिए आपको डेस्कटॉप यूजर के लिए नही बल्कि मोबइल यूजर के लिए ads इस्तेमाल करना चाहिए .आप ये changes जरुर करे .

•300×250 की जगह पर इतने साइज़ का ad unit  320×100 लगाये 
•Adsense ads के  बीच की दुरी कम से कम 150 pixels ki honi होनी चाहिए .
•आप केवल मोबइल यूजर के लिए Page Level Ads को designed करे .
•आप Responsive साइज़ के ads format रखे .


 Google automatically page level ads शो करता है . आप आपने यूजर के लिए  मोबइल  experience से  इस तरीका अच्छी कमायी कर सकते है . इस सबके अलावा आपको ये 3 step को फॉलो करना है .


3. Do You Research:

Blog पर पोस्ट लिकने से पहले हाई CPC keywords के लिए researching करे और  keyword confirm होने पर इसके बारे में पोस्ट लिखे 

1.आप  Google’s research tools का इस्तेमाल करे : क्या आप google adsense के हाई CPC keyword research करके पोस्ट लिखे .
2.यूजर की प्रसन्द : क्या आप जानते हो की आपके यूजर को क्या प्रसन्द है या नही वो आपसे क्या चाहता है 



आप पहले आपना तरीका आपने पर आजमाए : क्या आपने कभी भी खुद की कोई तरीका adsense revenue increase करने में आजमाई है अगर नही ता अभी से इसे शुरु कर दिजिए .

4. Go mobile or don’t go at all. And make it fast:


मोबइल से ज्याद traffic लाओ और तेज बनाओ अगर आपकी साईट पर ज्यादतर traffic मोबइल से आती है तो सबकुछ भूल जाये और सिर्फ मोबइल यूजर के लिए काम करे .


1.कैसे आपका ads मोबइल पर काम करता है : पता कीजिये की किस साइज़ का साइज़ के device में आपका साईट का ads किस तरह से काम कर रहा है .2.Increase Page का स्पीड : जितना हो सके अपने साईट को फ़ास्ट लोडिंग बनाये ताकि मोबइल में आपकी साईट जल्दी से open हो .3.गूगल ने मोबइल यूजर को : google ने मोबइल यूजर के लिए अलग से बहुत सी सर्विस दी हुयी है .इसलिए उसका फायदा उठाये और उन्हें फॉलो करके content लिखे .




5. Convert page views into revenue:

1.Optimizing for viewability (आपने योगता को चेक करे ): अपने साईट को जितना हो सके मोबइल के लिए बेहतर बनाये .2.Use the right ad sizes (सही जगह ads लगाये ):मोबइल device में सही से open होने वाले ads लगाये . 3.Try Page-level ads(कोशिस कीजिये  Page-level ads)  : Page level ads unit इस्तेमाल करे . 

अगर आप हिन्दी ब्लॉगर है तो जितना हो सके मोबइल यूजर पर फोकस करे .70 % traffic मोबइल यूजर से होती है .
अगर आपको पोस्ट अच्छा लगा हो तो जरुर social media  पर शेयर करे .